गोंदिया में जल्द शुरू हो पासपोर्ट ऑफिस, विधायक विनोद अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर की मांग


प्रतिनिधि, गोंदिया, दींनाक : 16 प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में पासपोर्ट ऑफिस खोलने के केंद्र सरकार के निर्णय के बावजूद गोंदिया भंडारा संसदीय क्षेत्र में पासपोर्ट ऑफिस शुरू नही होने से नाराज गोंदिया के विधायक विनोद अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी व विदेश मंत्री डॉ. सुब्रमण्यम जयशंकर को पत्र लिखकर पासपोर्ट ऑफिस शुरू करने की मांग की है।

विधायक विनोद अग्रवाल ने अपने पत्र में लिखा कि, गोंदिया में बढ़ती आबादी एवं संसदीय क्षेत्र में बड़ा शहर होने के बावजूद यहां पासपोर्ट ऑफिस नहीं है। यहां बिरसी विमानतल है जहां से यात्री विमानन सेवा भी शुरू होने जा रही है। विदेशों में नोकरी के लिए, व्यापार के लिए व अन्य कार्यो हेतु नागरिकों को जाना होता है जिसके लिए पासपोर्ट अनिवार्य है।

परंतु गोंदिया में पासपोर्ट ऑफिस नहीं होने से नागरिकों को नागपुर पासपोर्ट ऑफिस जाना पड़ता है। नागपुर की दूरी 4 घँटे की होने से एवं बार-बार चक्कर काटने से समय के साथ खर्च भी उठाना पड़ता है। इससे नागरिकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। खासकर महिलाओं एवं बुजुर्ग को अधिक संकट से गुजरना पड़ता है।

उन्होंने विदेश मंत्रालय से एवं केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी से मांग की कि, गोंदिया के पोस्ट ऑफिस कार्यालय में पासपोर्ट ऑफिस जल्द शुरू करवाकर नागरिकों को राहत प्रदान करें।


 

Leave a Comment