‘पापा आप एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, हमेशा मेरे साथ हैं’ – राहुल गांधी


दिल्ली वृतसेवा, दि. 21 मई 2023 : भारत के प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी की आज यानी 21 मई 2023 को 32 वीं पुण्यतिथि है. इस अवसर पर हर कोई उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है. ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक प्यार भरा मैसेज लिखकर अपने दिवंगत पिता को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. राहुल पिता के विभिन्न पलों की एक वीडियो शेयर करते हुए हिंदी में ट्वीट किया, ‘पापा आप एक प्रेरणा के रूप में, यादों में, हमेशा मेरे साथ हैं’



वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं’ इससे पहले, रविवार सुबह राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ राष्ट्रीय राजधानी में वीर भूमि में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 32 वीं पुण्यतिथि पर राजीव गांधी स्मारक पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की. कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी.

बता दें राजीव गांधी ने अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 में कांग्रेस की कमान संभाली. वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने उन्होंने अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण कर 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में काम किया. लेकिन 21 मई, 1991 का वो दिन कोई नहीं भूल सकता जब तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने उनकी हत्या कर दी थी.


 

Leave a Comment

और पढ़ें