खौफ का दूसरा नाम बना डीसीपी गजानन राजमाने, 2750 लॉकर्स सील.


नागपुर, वृत्तसंस्था, दिनांक – 30 नोव्हेंबर 2021 – पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार की अगुवाई में डीसीपी गजानन राजमाने व उनके सहयोगियों द्वारा शुक्रवार शाम से रात भर हवाला कारोबारियों पर की गई छापेमारी से न केवल नागपुर में, बल्कि विदर्भ भर में हवाला कारोबारियों में खलबली मच गई है। डीसीपी गजानन राजमाने के नेतृत्व में इतवारी अनाज बाजार तथा बुधवारी इलाके में की गई इस कार्रवाई में करीब 2750 लॉकर्स का पता चला है। पुलिस ने अनाज बाजार इतवारी स्थित भूतड़ा भवन तथा गणेश चेंबर्स में कार्रवाई करते हुए करीब 84 लाख रुपए बरामद किए हैं। इस मामले में कुल 12 आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। चूंकि, मामला हवाला से जुड़ा हुआ है, इसलिए पुलिस ने जांच आयकर विभाग के हवाले कर दी है। आयकर विभाग के अधिकारी शनिवार दिन भर मामले की जांच में जुटे रहे।

खौफ का दूसरा नाम बना डीसीपी राजमाने


डीसीपी गजानन राजमाने के जोन 3 के कामकाज का जिम्मा संभालने के बाद से ही इलाके के सभी बड़े अपराधी पहले ही अंडरग्राउंड हो गए हैं और उस पर अब की गई हवाला कारोबारियों पर इस तरह की कार्यवाही के बाद अवैध काम करने वालों में डीसीपी गजानन के नाम से निश्चित ही खौफ पैदा हुआ है। गुप्त जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार शाम 5 बजे से डीसीपी राजमाने ने अपने सहयोगियों के साथ इस छापामार कार्यवाही की शुरूआत की थी। इतवारी- बुधवारी जैसे व्यस्ततम बाजार में पुलिस की इस कार्रवाई के बाद एकाएक लोगों में उत्सुकता पैदा हो गई थी कि आखिर इस तरह से दल-बल के साथ पुलिस किस कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

कई कारोबारी हुए अंडरग्राउंड


देर रात हवाला कारोबारियों के ऊपर पुलिस द्वारा अचानक की गई इस कार्यवाही का पता चलने के बाद से ही कई बड़े हवाला कारोबारियों के अंडरग्राउंड हो जाने की भी जानकारी है। इस छापामार कार्यवाही के दौरान हालत यहां तक हो गए थे कि पुलिस को बरामद की गई नगदी को गिनने के लिए भी मशीन बुलानी पड़ी।

घर से 40 लाख बरामद


इस कार्रवाई के दौरान ही एक व्यक्ति पैसों को लॉकर में रखने के लिए भूतड़ा चेंबर पहुंचा था, परंतु भारी पुलिस बंदोबस्त देखते ही वह वहां से भाग निकला था, जिसकी लोकेशन को ट्रेस कर पुलिस ने उसके घर से भी 40 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। डीसीपी गजानन राजमाने ने बताया कि अब आगे की कार्यवाही आयकर विभाग के अधिकारी करेंगे। अभी तक पुलिस को कुल 4 स्थानों के बारे में जानकारी मिली है, जहां लॉकर की व्यवस्था है। पुलिस ने इन सभी स्थानों को सील कर अपने सुरक्षाकर्मी रात में ही तैनात कर दिए थे।

2750 लॉकर्स सील


पुलिस को इस कार्यवाही के दौरान करीब 2750 लॉकर्स का पता चला है, जिन्हें सील कर दिया गया है। इन सब लॉकर्स की भी अब तलाशी ली जाने वाली है ।

( inbcn से )


 

Leave a Comment