पीछे से वार करके चुनाव की जंग नही जीती जाती – विधायक विनोद अग्रवाल


  • कार्यकर्त्ता सम्मेलन में ५ हजार से अधिक की संख्या मे उपस्थीती…

प्रतिनिधी/गोंदिया, दि. 20 जुन 2023 : कार्यकर्त्ता सम्मलेन के इस अवसर पर उन्होंने इस दरम्यान यक्ष और युधिष्ठिर के बीच हुए घटित प्रसंग के बारे में बताते हुए कहा की जब राजा यक्ष ने युधिष्ठिर से पूछा था की दुनिया का सबसे बड़ा आश्चर्य क्या है अचंबा क्या है तब युधिष्ठिर ने कहा मौत है, क्योकी हर किसी को पता होता है की मौत होना निश्चित है, लेकिन फिर भी वह व्यक्ती गुरुर से जीता है.

और मैंने अपने पुरे ३५ साल के राजकीय जीवन में कभी भी अपनी प्रमाणिकता नही छोड़ी ना ही घमंड किया सदैव स्वाभिमान के साथ जीने का कार्य किया और कभी इस बात का गर्व तक नही किया की हमें जीत में अहंकार है, और हार में बहुत गम है. इसी के साथ अटल जी द्वारा कहे गए वाक्य को दोहराते हुए कहा की क्या हार में क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मै कर्तव्य पथ पर जो मिला ये भी सही और वो भी सही और उनसे ही प्रेरणा लेकर सदैव राजकारण किया है.

साथ ही मित्रो सभी को चुनाव लड़ने का अधिकारी है संविधान के नियम के अनुसार हर कोई व्यक्ती चुनाव लड़ सकता है. चुनाव के मैदान में आना है तो डंके की चोट पर आओ ऐसे पीछे से वार करके चुनाव के जंग नही जीती जाती.

चुनाव की जंग जितने के लिए लोगो के  काम करके हर गली हर मोहल्ले किसान, महिलाओ, युवाओ, वृद्ध व्यक्ती समाज का हर पिछड़ा वर्ग, वंचित व्यक्ती के कार्य करके जीता जाता है. चुनके आने के बाद कई लोग दिखते तक नहीं कौनसे विकासकार्य किये २७ साल तक क्या काम किए और बताने के लिए उनके पास काम तक नही है. और शेरखा बनने के लिए शेर के जैसे काम भी करना पड़ता है. जनता के बीच में जाकर अपना रूतबा भी कायम कर जनता की सेवा करना पड़ता है.

हम कभी भेदभाव की राजनीती किया नही करते – विधायक विनोद अग्रवाल

जैसे की बता दे की जनता की पार्टी की स्थापना गरीब से गरीब आदमी के आसूं पोछने के कार्य उनके सुख दुःख में उनके साथ रहने के लिए किया गया है. हमको आमदार सरपंच, सदस्य, जिल्हा परिषद सदस्य, पंचायत समिती सदस्य, सभापती पद के लिए नही बनना है ताकि दरिद्र नारायण की सेवा कर सके गरीब आदमी का आसरा बन सके उनके साथ कंधे से कंधे मिलाके रह सके इसके लिए चुनाव लड़ना है.

इसके लिए पार्टी की स्थापना की गई है. हमको पिछले चुनाव में २ लाख वोटो में से १ लाख वोट मिले इसका मतलब ये नही की हमको १ लाख लोगो के काम करना है. वोट देनेवाला तो केवल १८ वर्ष के ऊपर ही दे सकता है लेकिन हमको ५ साल के बच्चे का भी काम करना है हर व्यक्ती के काम करना है चाहे उसका वोट हो या ना हो हम कभी भेदभाव की राजनीती किया नही करते.

पहले तो आपको पता होगा मित्रो २ लाख के रस्ते के भूमिपूजन के लिए कितना बवाल मच जाता था और साथ में बाजा-गाजा मंडा जैसे कार्य करके अपने आप को विकासपुरुष कहलाने का कार्य करते थे. साथ ही इसके पूर्व भी अनेको ऐसे कार्य है जिनको छूने का प्रयास तक भी पूर्व विधायको ने नही किया.

दिवाली से सुरु किया जायेगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण – विधायक विनोद अग्रवाल

कई बार जनता को बताया गया की ३ महीने के अंदर मेडिकल कॉलेज का निर्माण होगा कभी ६ महीने में कभी १ वर्ष में ऐसे करके ५ वर्ष में भी वह यह कार्य नही कर सके साथ ही मित्रो हमने ३.५ वर्ष के कार्यकाल में ६०० करोड़ रूपये का मेडिकल कॉलेज का काम भी दिवाली से शुरू किया जायेगा हालाकि २ वर्ष कोरोना में चल गए मित्रो उसके बावजूद भी यह हमने कर दिखाया है.

२७ वर्ष में 1 PHC और ३ वर्ष में ३ PHC – विधायक विनोद अग्रवाल

गोंदिया शहर में १ दवाखाने के शिवाय कोई और सरकारी दवाखाना नही था लेकिन गोंदिया शहर में अभी ६ नए दवाखाना मंजूर किये जिसमे से एक दवाखाना आपला दवाखाना में परिवर्तित किया गया और आनेवाले कुछ समय बड़ा और ३ दवाखाने मंजूर किये जाएगे ऐसे कुल ९ दवाखाने गोंदिया शहर में होगे साथ ही महिलाओ के लिए और बच्चो के लिए टीबी टोली में २०० बेड के अस्पताल का निर्माण भी करवाया जायेगा.

साथ ही ग्रामीण भाग में भी मित्रो २७ वर्ष में एक ही प्राथमिक आरोग्य केंद्र की ईमारत मंजूर की गई तो उसके लिए भी अनेक बैनरबाजी इस मंत्री को बुलाओ उस मंत्री को बुलाओ ऐसे अनेक उसके उद्घाटन के प्रयास किये गए लेकिन प्रयास उनके असफल रहे. आज ग्रामीण भाग में भी हमने दासगाँव, कामठा, काटी में ऐसी ३ ईमारत मंजूर की है. २७ साल में 1 PHC और हमने ३ साल में ३ PHC मंजूर करवाई जिसका कार्य दिवाली के पूर्व शूरू किया जायेगा. इतना ही नही महिलाओ के लिए बचत गट भवन मंजूर किये, और किसानो के लिए कृषी गोदाम का हर गाँव में गोदाम साथ ही जब जब अतिवृष्टी हुई तब तब हमने किसानो को मुआवजा दिलाने के लिए हमने कार्य किये है हमारे कार्यकाल में हर वर्ष अतिवृष्टी का मुआवजा दिलवाया.

साथ ही बोनस पिछली सरकार ने दिया उसके बाद बंद कर दिया फिर ऐसी अनेक बोनस को लेकर समस्या निर्माण हो रही थी जिसके लिए हमने शीतकालीन अधिवेशन में मांग रखी की बोनस के बजाय हमारे धान उत्पादक किसानो को प्रोत्साहन राशी दी जाये जिसके तहत हमारी मांग को मंजूर करते हुए १५ हजार रूपये हेक्टर के मुताबिक किसानो को दिया जायेगा बोनस कभी भी बंद हो सकता है लेकिन प्रोत्साहन राशी कभी भी बंद नही हो सकती इसके लिए बढाकर देने की मांग समय समय पर हम करते जाएगे ऐसा विधायक विनोद अग्रवाल ने कहा.

भी को दिलवाया जायेगा घरकुल योजना का लाभ – विधायक विनोद अग्रवाल

शीतकालीन सत्र में हमने मांग रखी की ओबीसी समाज भाइयो के लिए कोई भी आवास योजना नही है उसको संज्ञान में लेते हुए मोदी आवास योजना के तहत १० लाख घरकुल मंजूर किये गए साथ ही यशवंतराव चव्हान के तहत NT के लिए रमाई आवास योजना, शबरी आवास योजना के तहत लाखो घरकुल मंजूर किये गए है जिसको भी जरुरत है सभी को घरकुल का लाभ दिलवाया जायेगा. घरकुल का भाई तक आमदार बनने के बाद १८ हजार लोगो को हम लाभ दिलवा चुके है.

जो की महाराष्ट्र में सर्वाधिक घरकुल है. साथ ही पिछले २७ वर्ष में केवल ७ हजार घरकुल के बांधकाम किये गए थे. एक तरफ कोरोना जैसे संकट मंडरा रहा था और हमने दिल्ली ग्राम विकास मंत्री से जाकर मुलाकात की थी साथ ही पंचायत समिती स्तर पर मिलने वाले दाखले को ग्राम पंचायत स्तर पर दिया जाये ऐसी सुविधा भी हमने उपलब्ध करावाई है. किसानो के खेत जाने के मार्ग पर पांदन रस्ता का निर्माण धान बेचने की स्वतंत्रता हमने दिलवाई आज किसान भाई किसी भी सेंटर में जाकर अपना धान बेच सकता है. यह निर्णय करवाने का कार्य अकेले विनोद अग्रवाल ने संपूर्ण महाराष्ट्र में करवाया है ऐसा विधायक विनोद अग्रवाल ने कहा.

भूमिपूजन की इतनी भयंकर बिमारी है की वह हमारे द्वारा मंजूर किये गए कार्य का भी भूमिपूजन करते है – विधायक विनोद अग्रवाल…

साथ ही कुछ लोग और पूर्व आमदार को भूमिपूजन की इतनी भयंकर बिमारी है की वह हमारे द्वारा मंजूर किये गए कार्य का भी भूमिपूजन कर देते है और कुछ जगह तो बिना मंजूर काम का भूमिपूजन वह करते है. भूमिपूजन करने का उन्हें एक बार सबक मिल चूका है उसके बावजूद भी वह भूमिपूजन करना नही भूलते.

फिर से उन्हें वही बिमारी हो चुकी है. साथ ही सिटी सर्वे का कार्य, किसानो के ७.१२ ऑनलाइन करने का मार्ग भी हमने प्रशस्त किया है इसी के साथ डांगोरली बैरेज के निर्माण की अंतिम प्रर्किया भी अंतिम चरण पर है उसका भी जल्द ही निर्माण किया जानेवाला है जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्र में पिने के पानी की समस्या साथ ही गोंदिया शहर में पानी की समस्या दूर होनेवाली है.

उसकाभी श्रेय लेने का कार्य पूर्व आमदार कर रहे है जबकि उनके कार्यकाल में उसकी एक भी प्रकिर्या नही की गई थी लेकिन अभी मित्रो सूरू से ही जब से विधायक बना हु तब से निरंतर उसकी कार्यवाही के लिए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से मिलकर हमने यह कार्य को अंजाम दिया है. ऐसा भी विधायक विनोद अग्रवाल ने बतलाया.

सभी के सभी मार्गो का होगा निर्माण – विधायक विनोद अग्रवाल

गोंदिया ग्रामीण के ऐसे कोई भी मार्ग नही बचेगे सभी के सभी मार्ग के टेंडर हो चुके है कुछ के निर्माण कार्य शुरू है साथ ही अनेक कार्य मंजूरी पर है जिन्हें शीघ्र ही मंजूरी प्रदान की जानेवाली है. आज तक जितने कार्य मंजूर नही हुए उससे अधिक कार्य हमने मंजूर किये है लगभग छोटे मोटे रस्ते के लिए हमने ३०० करोड़ रूपये से अधिक निधी मंजूर करवाई है. जिसके तहत सभी कार्य शुरू है इसमें भी वह श्रेय लेने का कार्य कर रहे है.

साथ ही हमने कवलेवाडा डैम से पिने के पानी के २२८ करोड़ रूपये की योजना मंजूर करवाई है और इसका लाभ लगभग ५० से अधिक गाँव को मिलेगा साथ ही अनेक गाँव में गाँव के जलस्त्रोत के माध्यम से पानी मिलेगा. गाँव-गाँव का विकास, सडक निर्माण, सभामंडप, चावडी, मंदिरों का सौंदर्यीकरण, हर गाँव में ऐसे अनेक विकास कार्य जो आजतक नही हुए थे वो हमारे द्वारा किए जा रहे है. ऐसा विधायक विनोद अग्रवाल ने उपस्थित कार्यकर्त्ता सम्मेलन में कार्यकर्ताओ को और पदाधिकारीयो को बतलाया.

इस अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल, कृषि उत्पन्न बाजार समिती सभापती भाऊराव उके, पंचायत समिती सभापती, मुनेश रहांगडाले, ग्रामीण तालुका मंडल अध्यक्ष छत्रपाल तुरकर, महिला तालुका अध्यक्ष चैतालीसिंह नागपुरे, इंदलसिंह राठौड़, लक्ष्मण चौधरी लखन हरिनखेड़े, पूर्व गटनेता घनश्याम पानतवने, कृषि उत्पन्न बाजार समिति के संचालक जितेश टेंभरे, चेतन बहेकार, बाबा चौधरी, मुरली नागपुरे, राधाकृष्ण ठाकुर, श्यामकलाबाई जितलाल पाचे, कौशलबाई छत्रपाल तुरकर, पृथ्वीराजसिंह नागपुरे, महामंत्री प्रभाकर ढोमने, टीटुलाल लिल्हारे, रामराज खरे, कमलेश सोनवाने, परसराम हुमे (आसोली) दिलीपसिंह मुन्डेले, जिप सदस्य, दिपाताई सुधीर चंद्रिकापुरे, अनंदाताई वाढीवा, ममताताई शेखर वाढवे, पंचायत समिती सदस्य, हिरामन डहाट, शैलजाताई कमलेश सोनवाने, विद्याकलाबाई गोविंद पटले, मंजू चित्रसेन डोंगरे, जितेश्वरी राजन रहांगडाले, मिनाक्षी रंजित बारलिंगे, शशिबाई राजू कटरे, कनीराम तावाड़े, सोनुलाताई संतोष बरेले, जिल्हाध्यक्ष किसान आघाडी मोहन गौतम, युवामोर्चा जिल्हाध्यक्ष, समीर आरेकर, तालुकाध्यक्ष, शेखर सहारे, जि.प.प्रमुख जनता की पार्टी, ज्ञानचंद जमईवार (काटी), सुधीर चंद्रिकापुरे (पिंडकेपार), महेश पगरवार (नागरा), सुजीत येवले,(कामठा) डॉ.अनिरुद्ध बिसेन, (पांजरा) अनिल हुन्दानी, साथ ही बड़ी संख्या में कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.


 

Leave a Comment

और पढ़ें